BK Murli Revision 28 February 2015 in Hindi

bk murli today

Posted by: BK Prerana

BK Prerana is executive editor at bkmurlis.net and covers daily updates from Brahma Kumaris Spiritual University. Prerana updates murlis in English and Hindi everyday.
Twitter: @bkprerana | Facebook: @bkkumarisprerana
Share:







    Brahma Kumaris - BK Murli Revision 28 February 2015 in Hindi

    Read Murli first - very sweet -  Murli of 28 February 2015

    आज की मुरली का रीविजन 


    🌹 प्रश्न हमें आसुरी बातें न सुननी हैं न देखनी हैं क्यों ?
    उत्तर आसुरी बातें सुनने व् देखने से हम देहभान में आकर बाबा का ज्ञान भूल जाते हैं । देही अभिमानी बनने के लिए हमें वही सुनना है जो बाबा सुनाते हैं ।


    🌹 प्रश्न माया हमारा कौन सा निश्चय बार बार तोड़ देती है ?
    उत्तर बाबा हमारा बाप , टीचर , सतगुरु है -- ये निश्चय माया बार बार तोड़ देती है ।


    🌹 प्रश्न विकर्म विनाश करने के लिए क्या करना चाहिए ?
    उत्तर अपने को आत्मा समझ बाबा को याद करना है और विशाल बुद्धि बनकर हमे इसका चार्ट भी रखना चाहिए । इससे ही हमारे विकर्म विनाश होंगें ।


    🌹 प्रश्न भक्ति मार्ग में बाबा की क्या ग्लानि हुई है ?
    उत्तर भक्ति मार्ग में बाबा को सर्व व्यापी कहकर ठिक्कर भिट्टर सबमे डाल दिया है । देवी देवताओं के भक्त भी आपस में बंटे हुए हैं । कृष्ण के भक्त राम के भक्तों को पसंद नहीं करते हैं। आपस में दुश्मनी रखते हैं । यह सब हैं अज्ञान की बातें ।


    🌹 बाबा का यथार्थ रूप क्या है ?
    उत्तर बाबा का यथार्थ रूप है एक छोटी सी बिंदी , जिसमे सृष्टि के आदि मध्य अंत का ज्ञान भरा हुआ है । बाबा नॉलेजफुल है परंतु ऐसा नहीं है कि उनकी आत्मा का साइज़ बड़ा है ।


    🌹 प्रश्न बाबा हमें क्या स्मृति दिलाते हैं ?
    उत्तर बाबा ने हमें स्मृति दिलाई है कि यह है आसुरी दुनिया इसलिए इस दुनिया को देखते हुए भी नहीं देखना । ज्ञान के तीसरे नेत्र से अपने सुखधाम और शान्तिधाम को याद करना है। ब्रह्म मुहूर्त में उठकर बाबा को याद करना है । ब्रह्मा भोजन ग्रहण करना है।


    🌹 बाप बच्चों को क्या उलहना देते है ?
    उत्तर बाप कहते हैं बच्चे एक तरफ तो तुम शिवलिंग के रूप में मेरी पूजा करते हो दूसरी तरफ सर्व व्यापी कहकर ग्लानि करते हो । ग्लानि करते करते स्वयं ही तमोप्रधान बन पड़े हो ।

    🌹 सृष्टि चक्र का राज क्या है ?
    उत्तर यह सृष्टि चक्र 5 हज़ार वर्ष का है। जैसे रात के बाद दिन जरूर होता है इसी प्रकार कलयुग के बाद सतयुग जरूर आना है । यह सृष्टि चक्र रिपीट होता रहता है ।


    🌹 प्रश्न शिवोहम् का क्या अर्थ है ?
    उत्तर शुरू में जब शिवबाबा ब्रह्मा बाबा के तन में अवतरित हुए थे तो उन्होंने कहा था शिवोहम् शिवोहम् अर्थात मैं ही शिव हूँ ।इसका अर्थ भक्ति मार्ग के मनुष्यों ने पूरा नहीं समझा और वह अपने लिए कहने लगे कि हम ही शिव हैं भगवान हम सबके अंदर है , सर्व व्यापी है ।इस तरह से लोगों ने अर्थ का अनर्थ कर दिया है ।


    🌹 प्रश्न इस सृष्टि का क्रिएटर कौन है?
    उत्तर इस मनुष्य सृष्टि का क्रिएटर है गॉड फादर शिवबाबा । वह ही ब्रह्मा बाबा के साकार माध्यम को use करके सतयुगी सृष्टि की रचना करते हैं।


    🌹 प्रश्न इस पुरानी आयरन एज्ड सृष्टि की आत्माओं को दुखों से लिबरेट कौन करता है ?
    उत्तर सर्व का सदगति दाता , सर्व का लिबेटर पतित पावन एक शिवबाबा ही है , दुखी होने पर सब मनुष्य उन्हें ही पुकारते हैं -- हे गॉड फादर रहेम करो ।


    🌹 इस सृष्टि पर मनुष्यों की वृद्धि कंट्रोल कैसे होगी ?
    उत्तर इस पुरानी तमोप्रधान दुनिया का विनाश हो जायेगा , वर्ल्ड वॉर होगी , अनेक आपदाएँ आएँगी -- इन सबसे ही मनुष्यों की संख्या कंट्रोल में आएगी।


    Read Today's BK Murli - Aaj ki Murli

    No comments

    Say Om Shanti to all BKs